वियतनाम में मक्का फाइबर निर्यातक

15 Jan 2024    - Admin

वियतनाम में मक्का फाइबर निर्यातक –  मक्का फाइबर मकई स्टार्च प्रसंस्करण का उप-उत्पाद है और मक्का फाइबर को मकई फाइबर के रूप में भी जाना जाता है। मकई फाइबर के कई लाभों में पाचन स्वास्थ्य और प्रीबायोटिक गुणों पर इसके सकारात्मक प्रभाव शामिल हैं। लगभग 90% अघुलनशीलता पर, मकई फाइबर कम अम्लता वाला एक उच्च सामग्री वाला अघुलनशील फाइबर है। प्रोडिजी फूड्स वियतनाम में अग्रणी मक्का फाइबर निर्यातकों में से एक है  , हमने वर्षों से दुनिया भर में अपने ग्राहकों को उच्च गुणवत्ता वाला मक्का फाइबर प्रदान किया है।

वियतनाम में मक्का फाइबर निर्यातक

वियतनाम तेजी से विभिन्न फसलों के निर्यातक के रूप में जाना जा रहा है, और मक्का फाइबर सबसे लोकप्रिय वस्तुओं में से एक है। मक्का फाइबर एक गुणवत्ता वाली फसल है जिसकी खाद्य उत्पादन, फार्मास्यूटिकल्स और अन्य उपभोक्ता वस्तुओं सहित कई उद्योगों में मांग की जाती है। सबसे विश्वसनीय आपूर्तिकर्ताओं में से एक प्रोडिजी फूड्स है, जो एक स्थापित मक्का फाइबर निर्यातक और निर्माता है। मकई फाइबर की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए, हम वियतनाम में काम कर रहे हैं।

Read In English

मक्का फाइबर क्या है?

मक्के का रेशा स्टार्च, ग्लूटेन और रोगाणु के निष्कर्षण के बाद बीज के आवरण और गिरी के शेष भ्रूणपोष का मिश्रण है। यह पीले से हल्के भूरे रंग का गंधहीन होता है, और हानिकारक घटकों और बासीपन से मुक्त होता है। मक्के का रेशा मवेशियों और मुर्गियों के लिए ऊर्जा का एक अच्छा स्रोत है क्योंकि इसमें आवश्यक अमीनो एसिड और विटामिन होते हैं। उच्च फाइबर, कम अम्लता वाले अघुलनशील फाइबर के रूप में, यह मानव उपभोग के लिए भी फायदेमंद है। यह पाचन में सहायता करता है और वजन नियंत्रण में मदद करता है, और मधुमेह और हृदय रोग जैसी पुरानी बीमारियों के विकास के कम जोखिम से जुड़ा हुआ है।

प्रोडिजी फूड्स | वियतनाम में एक अग्रणी मक्का फाइबर निर्यातक

प्रोडिजी फूड्स वियतनाम में एक प्रमुख मक्का फाइबर निर्यातक है । कंपनी 20 से अधिक वर्षों से खाद्य उद्योग में है और अपने ग्राहकों के लिए उच्चतम गुणवत्ता वाले मक्का फाइबर उत्पाद उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है। प्रोडिजी फूड्स मक्के के रेशे के उत्पादन और प्रसंस्करण में माहिर है, और मक्के के दानों का स्रोत बनता है, मक्के से फाइबर निकालता है, उसे परिष्कृत करता है और संसाधित करता है, और फिर उसे वाणिज्यिक और औद्योगिक उपयोग के लिए आपूर्ति करता है।

कंपनी स्थिरता और नैतिक सोर्सिंग के लिए प्रतिबद्ध है और स्थानीय किसानों के साथ काम करती है जो टिकाऊ कृषि पद्धतियों को अपनाते हैं। इससे पर्यावरण पर प्रभाव को कम करते हुए स्थानीय कृषक समुदायों को मदद मिलती है। प्रोडिजी फूड्स यह भी सुनिश्चित करता है कि उनके द्वारा उत्पादित मक्का फाइबर उनके ग्राहकों की विशिष्ट आवश्यकताओं को पूरा करता है।

वियतनाम में मक्का फाइबर निर्यातक के रूप में प्रोडिजी फूड्स को चुनने के लाभ

नैतिक रूप से स्रोत  – प्रोडिजी फूड्स टिकाऊ कृषि पद्धतियों को अपनाने वाले किसानों के साथ काम करके यह सुनिश्चित करता है कि उसके उत्पादों में मकई का उपयोग नैतिक रूप से स्रोत है।

उच्च गुणवत्ता – प्रोडिजी फूड्स उच्चतम गुणवत्ता के मक्के के रेशों का उत्पादन करता है और यह सुनिश्चित करने के लिए निरीक्षण किया जाता है कि वे पशु चारे के रूप में उपयोग के लिए उपयुक्त हैं।

विकल्पों की विस्तृत श्रृंखला  – प्रोडिजी फूड्स उपयोग की गई विनिर्माण प्रक्रिया और इच्छित उपयोग के आधार पर मक्का फाइबर किस्मों की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है।

किफायती मूल्य –  प्रोडिजी फूड्स पूरे देश में अपने मक्का फाइबर के लिए किफायती मूल्य प्रदान करता है।

उच्च पोषण मूल्य –  मक्का फाइबर आहार फाइबर का एक बड़ा स्रोत है जो स्वस्थ पाचन तंत्र को बनाए रखने के लिए आवश्यक है और तृप्ति की भावना को प्रोत्साहित करके वजन नियंत्रण में मदद कर सकता है।

लंबी शेल्फ लाइफ  – प्रोडिजी फूड्स मक्का फाइबर की शेल्फ लाइफ छह महीने है।

वियतनाम खाद्य उद्योग में मक्का फाइबर का महत्व

वियतनाम में मक्का एक प्रमुख फसल है और स्थानीय खाद्य उद्योग में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। मक्के का उपयोग भोजन, पशु आहार और औद्योगिक उत्पादों के लिए किया जाता है। भोजन के संदर्भ में, मक्के का उपयोग नूडल्स, स्नैक्स और ब्रेड बनाने के लिए किया जा सकता है। इसके अलावा, मक्के के रेशे का उपयोग विभिन्न प्रकार के सॉस, सॉस और अन्य खाद्य उत्पाद बनाने के लिए किया जा सकता है।

वियतनाम खाद्य उद्योग में मक्का फाइबर का महत्व तेजी से बढ़ रहा है। आंकड़ों के अनुसार, 2020 में मक्के का कुल क्षेत्रफल लगभग 2.4 मिलियन हेक्टेयर था, और कुल उत्पादन लगभग 8.8 मिलियन टन था। इस उत्पादन में मक्के के रेशे की हिस्सेदारी लगभग 30% है, जो इसे भोजन का एक महत्वपूर्ण स्रोत बनाती है।

प्रोडिजी फूड्स को वियतनाम में सबसे अच्छा मक्का फाइबर निर्यातक क्या बनाता है?

वियतनाम में मक्का फाइबर का उत्पादन प्रोडिजी फूड्स जैसी कंपनियों द्वारा किया जाता है, जो  देश में अग्रणी मक्का फाइबर निर्माताओं और आपूर्तिकर्ताओं में से एक हैप्रोडिजी फूड्स के पास उच्चतम गुणवत्ता वाले मक्का फाइबर के निर्माण में 20 वर्षों से अधिक का अनुभव है और उसने इस मांग वाले उत्पाद के उत्पादन में अग्रणी के रूप में प्रतिष्ठा बनाई है। वियतनाम में मक्का फाइबर निर्यातक के रूप में प्रोडिजी फूड्स को चुनने के लाभों में शामिल हैं: 

  • अत्याधुनिक अनुप्रयोगों के साथ उत्पादित उच्च गुणवत्ता वाला मक्का फाइबर।
  • टिकाऊ कृषि पद्धतियों को अपनाने वाले किसानों से नैतिक रूप से प्राप्त मक्का।
  • पूरे देश में हमारे मक्का फाइबर के लिए किफायती मूल्य।
  • चमकीला पीला और इसकी शेल्फ लाइफ छह महीने है।
  • लगभग 90% अघुलनशील सामग्री के साथ उच्च आहार फाइबर सामग्री।
  • आंत के स्वास्थ्य और सामान्य कल्याण को बढ़ावा देने के लिए घुलनशील और अघुलनशील फाइबर का एक विशेष मिश्रण।
  • रासायनिक उर्वरकों और कीटनाशकों के उपयोग को कम करके पर्यावरण पर प्रभाव को कम करने में मदद करता है।

सम्पर्क करने का विवरण

नाम – प्रोडिजी फूड्स

पता – एससीओ-25, प्रथम तल, चंडीगढ़ अंबाला हाईवे, जीरकपुर, पंजाब – 140603 (भारत)

फ़ोन नंबर – +91-98763-28135, +91-86999-02333, +91-99882-04976

(एफएक्यू) अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

  1. मक्का फाइबर के पोषण संबंधी लाभ क्या हैं?

मक्के के रेशे में प्रोटीन की मात्रा अधिक होती है, इसमें प्रोटीन की मात्रा 18-20% होती है। इसमें नमी (10% से कम), तेल (2%), और फाइबर (10% से कम) भी कम है। इसके अतिरिक्त, यह ऊर्जा का एक अच्छा स्रोत है, जिसमें स्टार्च की मात्रा 3000 Kcl से अधिक है।

  1. वियतनाम में शीर्ष मक्का फाइबर निर्यातक कौन हैं?

प्रोडिजी फूड्स वियतनाम में मक्का फाइबर के प्रमुख निर्यातकों में से एक है। हम प्रतिस्पर्धी कीमतों पर उच्च गुणवत्ता वाले मक्का फाइबर उत्पाद पेश करते हैं।

  1. मक्का फाइबर के लिए गुणवत्ता आश्वासन प्रक्रिया क्या है?

प्रोडिजी फूड्स में, मक्का फाइबर को हमारे ग्राहकों तक पहुंचाने से पहले गुणवत्ता की जांच की जाती है। हम सुनिश्चित करते हैं कि हमारे सभी उत्पाद उच्चतम गुणवत्ता वाले और विदेशी कणों से मुक्त हों।