पंजाब में पशु चारा कच्चा माल

12 Oct 2023    - Admin

पंजाब में पशु चारा कच्चा माल – पशु चारा निर्माता गुणवत्ता मानकों को बढ़ाकर और पशुधन उत्पादकता बढ़ाने वाले चारे की पेशकश करके बाजार में अपनी स्थिति मजबूत कर सकते हैं। एक पशु चारा निर्माता जो सबसे बड़ा बदलाव कर सकता है वह है चारे के पोषण में सुधार करनापंजाब में पशु चारा कच्चा माल असंसाधित कृषि उत्पादों से पशु चारा बनाने की प्रक्रिया है।

प्रोडिजी फूड्स पंजाब में पशु आहार कच्चे माल के प्रतिष्ठित निर्माताओं में से एक है, जो हमारे सम्मानित ग्राहकों को विभिन्न प्रकार के पशु आहार अनुपूरक प्रदान करता है। हम पंजाब में जानवरों के लिए उच्च-प्रोटीन फ़ीड स्रोतों की पेशकश करने में विशेषज्ञ हैं, जिनमें भुना हुआ ग्वार कोरमा, मकई डीडीजीएस, चावल डीडीजीएस, मकई ग्लूटेन भोजन और मांस हड्डी भोजन शामिल हैं।

पंजाब में शीर्ष पशु आहार कच्चा माल | प्रोडिजी फूड्स

प्रोडिजी फूड्स द्वारा निर्मित आहार अनुपूरकों का हमारा चयन मवेशियों को प्रोटीन युक्त आहार प्रदान करने के लिए एक बढ़िया विकल्प है। हम पंजाब में शीर्ष पशु आहार कच्चा माल प्रदान करते हैं जो न केवल प्रोटीन से भरपूर है बल्कि पाचन तंत्र के लिए भी आसान है। प्रोडिजी फूड्स पंजाब से प्रोडिजी फूड्स उत्पादों के शीर्ष निर्माता, थोक और निर्यातक हैं। हम मछली, पोल्ट्री, मवेशी और अन्य पशुधन के लिए उच्चतम गुणवत्ता वाले फ़ीड एडिटिव्स प्रदान करने के लिए हजारों ग्राहकों द्वारा भरोसा किए जाने वाले पंजाब के प्रसिद्ध व्यवसायों में से एक हैं।

प्रोडिजी फूड्स के चावल डीडीजीएस, मकई ग्लूटेन भोजन, चावल ग्लूटेन और अन्य पशु चारा उत्पादों का उपयोग मवेशियों को प्रोटीन और ऊर्जा युक्त आहार प्रदान करने के लिए किया जा सकता है। पंजाब में प्रोडिजी फूड्स से पशु आहार कच्चा माल खरीदने के लाभ –

  • हमारा चयन प्रोटीन के मामले में मजबूत और पचाने में आसान दोनों है।
  • हम चावल ग्लूटेन का निर्माण और आपूर्ति करते हैं
  • प्रोडिजी फूड्स उत्पादों में उच्च जैविक पोषण और मूल्य होता है।
  • हमारे फ़ीड उत्पाद मवेशियों को महत्वपूर्ण प्रोटीन, विटामिन और पोषक तत्व प्रदान करके उनके सामान्य स्वास्थ्य को बेहतर बनाने में मदद करते हैं।

पंजाब में मिश्रित पशु आहार का महत्व

चूँकि सुरक्षित, प्रचुर और उचित मूल्य वाले पशु प्रोटीन की गारंटी देने में चारा सबसे महत्वपूर्ण कारक है, पशु चारा खाद्य श्रृंखला में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। बढ़ती आय और जनसंख्या विस्तार के परिणामस्वरूप भारत की पशु प्रोटीन की आवश्यकता में विस्तार हुआ है। पशुधन क्षेत्र पशु चारा उद्योग का फोकस है। भारतीय मवेशी उद्योग ज्यादातर मवेशियों और पक्षियों के लिए चारा उपलब्ध कराता है। घास, सेम और घास सहित विभिन्न प्रकार के चारे, जो ज्यादातर डेयरी फ़ीड के रूप में उपयोग किए जाते हैं, सोया, अनाज और अन्य सामग्रियों के साथ पशुधन फ़ीड में शामिल होते हैं जो भोजन की ऊर्जा घनत्व को बढ़ाते हैं।

पंजाब में वयस्क पशुओं के लिए केवल दो प्रकार के मिश्रित पशु आहार का उत्पादन करता है। किसान की प्राथमिकताओं को ध्यान में रखते हुए विभिन्न प्रकार के मिश्रित गाय चारे की योजना बनाई जानी चाहिए। चारे की उपलब्धता में क्षेत्रीय विविधताएँ, और दूध उत्पादन में वृद्धि। विभिन्न प्रकार के मिश्रित आहारों के उपयोग को भी प्रोत्साहित करता है, जैसे सूखा मवेशी चारा, स्टार्टर फ़ीड, विकास फ़ीड, अधिक उपज देने वाले मवेशियों के लिए चारा, कम दूध देने वाले मवेशियों के लिए चारा, भैंस के लिए चारा, आदि।

पंजाब में विभिन्न प्रकार के शीर्ष पशु आहार कच्चे माल

प्रोडिजी फूड्स का मानना है कि बेहतर सेवा प्रदान करके, हम अपने ग्राहकों के साथ स्थायी संबंध बना सकते हैं। हम पंजाब में शीर्ष पशु आहार कच्चे माल का निर्माण और आपूर्ति करते हैं, जो अपनी उच्च पोषण सामग्री और पचने योग्य प्रोटीन के उच्च स्तर के कारण बाजार में अन्य फ़ीड से बेहतर है। हम भारत में पंजाब से वैकल्पिक प्रोटीन उत्पादों के शीर्ष आपूर्तिकर्ता हैं। हमारी उत्पाद श्रृंखला बाजार में उपलब्ध अन्य पशु आहारों से बेहतर है क्योंकि प्रोडिजी फूड्स के आहार में इष्टतम प्रोटीन स्तर होता है। पशु चारा कच्चा माल जो हम प्रदान करते हैं –

चावल डीडीजीएस – पंजाब में चावल डीडीजीएस के शीर्ष निर्माताओं में से एक राइस डीडीजीएस प्रोडिजी फूड्स है। चावल सूखे डिस्टिलर्स अनाज घुलनशील पोल्ट्री, बीफ और मछली फ़ीड के उत्पादन में पशु प्रोटीन का एक व्यवहार्य विकल्प है।

मकई डीडीजीएस – पंजाब में मकई डीडीजीएस के शीर्ष उत्पादकों में से एक, प्रोडिजी फूड्स प्रोटीन युक्त पशु आहार का चयन प्रदान करता है। मुर्गीपालन और मवेशियों के लिए पशु आहार के एक घटक के रूप में मक्का डीडीजीएस का उपयोग अधिक व्यापक हो गया है।

राइस ग्लूटेन – प्रोडिजी फूड्स पंजाब में राइस ग्लूटेन मील के शीर्ष निर्माताओं में से एक है। देश के सभी हिस्सों में, पशुधन और कुक्कुट क्षेत्र प्राथमिक फ़ीड घटक के रूप में चावल के ग्लूटेन का उपयोग करते हैं।

कॉर्न ग्लूटेन फ़ीड – प्रोडिजी फूड्स पंजाब में कॉर्न ग्लूटेन फ़ीड के प्रमुख आपूर्तिकर्ताओं में से एक है। इस फ़ीड में मक्के को गीला करके मक्के का आटा, तेल और अन्य उत्पाद बनाने का उपोत्पाद।

सम्पर्क करने का विवरण

नाम: प्रोडिजी फूड्स

पता: एससीओ-25, पहली मंजिल, चंडीगढ़ अंबाला हाईवे, जीरकपुर, पंजाब – 140603 (भारत)

फ़ोन नंबर: +91-98763-28135, +91-86999-02333, +91-99882-04976

अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्नों

प्रश्न – पंजाब में कौन से पशु चारा निर्माता सर्वश्रेष्ठ हैं?

– प्रोडिजी फूड्स पंजाब में पशु आहार कच्चे माल का शीर्ष निर्माता है। हम आपके पशुओं के लिए सर्वोत्तम मूल्य पर सर्वोत्तम संभव चारा उपलब्ध कराते हैं।

प्रश्न – पशु आहार के लिए कौन सा कच्चा माल सर्वोत्तम है?

उ – पशु आहार अनाज की मुख्य सामग्री: ज्वार, गेहूं, चावल, जई, मक्का, जौ, रागी, बाजरा, आदि।

प्रश्न – मवेशियों के लिए किस चारे की वृद्धि दर सबसे तेज़ है?

– अन्य घास कवर फसलों की तुलना में, वार्षिक राईघास तेजी से बढ़ती है और प्रसारण रोपण द्वारा स्थापित करना आसान है।