मछली चारा कच्चा माल आपूर्तिकर्ता और निर्माता

23 Sep 2023    - Admin

मछली चारा कच्चा माल आपूर्तिकर्ता और निर्माता – जैसा कि नाम से पता चलता है, मछली चारा मछली का भोजन है। मछली आहार के निर्माण के लिए आवश्यक मूल सामग्री क्या हैं? प्रोडिजी फूड्स पूरे भारत में मछली फ़ीड कच्चे माल के आपूर्तिकर्ता और निर्माता प्रदान करता है। हम प्रोटीन, वसा, विटामिन और खनिज मछली के भोजन में अधिकांश सामग्री बनाते हैं। चावल के भूसे का पाउडर, बीन केक, मूंगफली केक, मकई का ग्लूटेन भोजन, चावल की भूसी, चोकर, टिड्डी पत्ती का पाउडर और अन्य सामग्रियां प्राथमिक कच्चे माल हैं।

प्रोडिजी फूड्स को भारत में शीर्ष मछली चारा आपूर्तिकर्ता बनाना हमारा दीर्घकालिक लक्ष्य है। और अब, आप सभी के प्यार और समर्थन के लिए धन्यवाद, हम अपना व्यवसाय बढ़ा रहे हैं और तेजी से बढ़ रहे हैं। हम अपने सभी ग्राहकों, समर्थकों, दोस्तों और परिवार के साथ-साथ प्रोडिजी फूड्स टीम के सदस्यों के प्रति अपना आभार व्यक्त करना चाहते हैं जो कंपनी को महान बनाने के लिए अथक प्रयास करते हैं।

भारत में ओपी मछली फ़ीड कच्चे माल के आपूर्तिकर्ता और निर्माता

वर्तमान में, प्रोडिजी फूड्स भारत में शीर्ष मछली फ़ीड कच्चे माल के आपूर्तिकर्ताओं और निर्माताओं में से एक है। हमारा मछली चारा पोषण की दृष्टि से स्वस्थ कच्चे माल से निर्मित होता है। उच्च प्रोटीन सामग्री, उन मछलियों के लिए उपयुक्त जो अधिक तेज़ी से बढ़ रही हैं। हमारे मछली को भोजन खिलाकर, आप मछली की संवर्धन अवधि को कम कर सकते हैं और जनशक्ति और अन्य लागतों पर पैसा बचा सकते हैं। भारत में मछली के कच्चे माल के लिए हमें चुनने की महत्वपूर्ण विशेषताएं:-

  • बेहतरीन सामग्री और सबसे उन्नत तकनीक से बनाया गया।
  • तेजी से विकास को बढ़ावा देता है, जिससे लागत कम होती है और मुनाफा बढ़ता है।
  • कम निर्माण लागत, समय और व्यय की बचत, और लाभप्रदता में वृद्धि।
  • इसमें उच्च गुणवत्ता वाला प्रोटीन होता है।
  • पचाने में आसान, मछली के स्वास्थ्य को बढ़ावा देता है और उनके विकास को तेज करता है।
  • प्रोडिजी फूड्स आपको यह गारंटी देने के लिए पूर्ण समर्थन प्रदान करता है कि आपको अपने पैसे का अधिकतम लाभ मिले।

पेशेवरों की हमारी टीम आपकी सहायता के लिए हमेशा तैयार रहती है और आपको सर्वोत्तम मछली पालन प्रथाओं पर सलाह देती है ताकि आप वित्तीय सफलता प्राप्त कर सकें। जब आप प्रोडिजी फूड्स से मछली का चारा खरीदते हैं, तो आपको हमारे जल उपचार उत्पाद मुफ्त मिलते हैं।

मछली के चारे के प्रकार, कच्चा माल और पोषण आहार

यहां कुछ तत्व दिए गए हैं जो मछली फ़ीड कच्चे माल के लिए आवश्यक हैं –

प्रोटीन

प्रोटीन शरीर की कोशिकाओं, ऊतकों और अंगों का एक महत्वपूर्ण घटक है, साथ ही मछली के लिए एक महत्वपूर्ण पोषण भी है। मछली की सामान्य वृद्धि के लिए आसानी से पचने योग्य और अवशोषित प्रोटीन की एक निश्चित मात्रा, साथ ही विभिन्न अमीनो एसिड का उचित संतुलन आवश्यक है।

वसा

विशेष रूप से मछली की प्रतिरक्षात्मक प्रतिक्रियाओं को विनियमित करने में आवश्यक फैटी एसिड की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। आहार में आवश्यक फैटी एसिड को शामिल करके पशु शरीर की हास्य और सेलुलर प्रतिरक्षा को मजबूत किया जा सकता है।

विटामिन

मछली की नियमित शारीरिक कार्यप्रणाली को बनाए रखने और सामान्य रूप से बढ़ने के लिए विटामिन आवश्यक पोषक तत्व हैं। एंटीऑक्सिडेंट असंतृप्त फैटी एसिड और वसा में घुलनशील कोशिका झिल्ली के ऑक्सीकरण को रोककर इसमें प्रमुख भूमिका निभाते हैं। 

खनिज पदार्थ

मछली की प्रतिरक्षा प्रणाली और रोग प्रतिरोधक क्षमता लौह, सेलेनियम, तांबा, जस्ता और अन्य जैसे खनिज तत्वों पर बहुत अधिक निर्भर करती है, और फ़ीड में इन पोषक तत्वों की कमी नहीं हो सकती है।

मछली के चारे के कच्चे माल के आपूर्तिकर्ता और निर्माता के रूप में प्रोडिजी फूड्स को क्यों चुनें?

प्रोडिजी फूड्स गुणवत्ता और नवीनता के प्रति हमारा निरंतर समर्पण हमें मछली फ़ीड के लिए कच्चे माल के सर्वश्रेष्ठ आपूर्तिकर्ताओं और निर्माताओं में से एक बनाता है। भारत में राइस डीडीजीएस पेश करने वाले पहले व्यक्ति के रूप में, हम अपनी नवोन्मेषी भावना का प्रदर्शन करते हैं और विदेशी अशुद्धियों से मुक्त, लंबी शेल्फ लाइफ और उचित कीमतों वाले सामान पेश करने के लिए कड़े गुणवत्ता परीक्षणों से गुजरते हैं। आपके भरोसेमंद साथी के रूप में, आपकी सफलता और खुशी हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है।

मछली की पोषण संबंधी आवश्यकताओं को पूरा करने की प्रक्रिया जटिल है। संपूर्ण आहार फार्मूला बनाते समय, हमें पहले से उपलब्ध बुनियादी सामग्रियों से शुरुआत करनी चाहिए और नए प्रोटीन, वसा और कार्बोहाइड्रेट स्रोत बनाने चाहिए जो मीठे पानी की मछली के लिए स्वीकार्य हों। विकास को प्रोत्साहित करने के लिए पोषण संबंधी आवश्यकताओं को पूरा करने के आधार पर एक संपूर्ण और उचित किफायती आहार तैयार किया जाना चाहिए। प्रोडिजी फूड्स लागत प्रभावी समाधान प्रदान करता है जो हमारे व्यापक अंतरराष्ट्रीय अनुभव और उद्योग की समझ के कारण उच्चतम गुणवत्ता की आवश्यकताओं का पालन करता है।

सम्पर्क करने का विवरण

नाम: प्रोडिजी फूड्स

पता: एससीओ-25, पहली मंजिल, चंडीगढ़ अंबाला हाईवे, जीरकपुर, पंजाब – 140603 (भारत)

फ़ोन नंबर: +91-98763-28135, +91-86999-02333, +91-99882-04976

अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्नों

प्रश्न – भारत में शीर्ष मछली चारा कच्चा माल निर्माता कौन हैं?

प्रोडिजी फूड्स भारत में एक शीर्ष मछली चारा कच्चा माल निर्माण कंपनी और आपूर्तिकर्ता है। हमारा मछली चारा पोषण संबंधी संतुलित कच्चे माल से बनाया गया है।

प्रश्न – मछली के चारे में सबसे महंगा घटक कौन सा है?

प्रत्येक प्रजाति और सुसंस्कृत जीवन चरण के लिए प्रोटीन आवश्यकताओं का सटीक निर्धारण महत्वपूर्ण है क्योंकि प्रोटीन मछली के चारे का सबसे महंगा घटक है।

प्रश्न – मछली के चारे के प्राथमिक घटक क्या हैं?

मछली का भोजन, गेहूं का भोजन, खमीर पाउडर, खनिज और विटामिन प्रीमिक्स, सोयाबीन भोजन, कपास भोजन, मूंगफली भोजन, और रेपसीड भोजन कुछ बुनियादी सामग्रियां हैं जिनका उपयोग फ्लोटिंग मछली फ़ीड बनाने के लिए किया जाता है।